World

Jackpot 40 Crore in UAE: भारतीय ने साथियों के साथ जीता जैकपॉट, रकम सुनकर उड़ जाएंगे होश

Indian taxi driver wins Rs 40 crores in Dubai lottery: 40 करोड़ जीतने की खबर मिलने के बाद सोमराजन ने कहा, ‘मैं सभी से कहूंगा कि किस्मत आजमाते रहें. मुझे पूरा भरोसा था कि मेरा अच्छा दिन जरूर आएगा. पूरा भरोसा था कि भगवान की कृपा एक दिन मेरे पर जरूर होगी.’

दुबई: आप ने कहावत सुनी होगी कि ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के. यहां पर ये जिक्र इसलिए क्योंकि एक भारतीय ड्राइवर को इतना मिल गया है कि उसकी जिंदगी आराम से कट जाएगी. दरअसल कमाने के लिए दुबई पहुंचे युवक की किस्मत उस वक्त खुल गई जब संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में उसने अपने कुछ साथियों के साथ दो करोड़ दिरहम (यानी करीब 40 करोड़ रुपए) की लॉटरी जीत ली. 

‘जैकपॉट जीतूंगा सोंचा भी नहीं था’

लॉटरी का विजेता 37 वर्षीय भारतीय ड्राइवर है जिसने कई देशों के अपने नौ साथियों ने इतनी बड़ी रकम की लॉटरी जीती. ‘खलीज टाइम्स’ ने शनिवार को बताया कि केरल निवासी और अबु धाबी में ड्राइवर की नौकरी कर रहे रंजीत सोमराजन पिछले तीन साल से लॉटरी का टिकट खरीद रहा था.

मीडिया रिपोर्ट में सोमराजन के हवाले से कहा गया, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा जैकपॉट लगेगा. मुझे लगा था कि मैं दूसरे या तीसरे स्थान की लॉटरी जीत सकता हूं.’ उसने कहा कि इस बार दूसरा पुरस्कार 30 लाख और तीसरा पुरस्कार 10 लाख दिरहम था. जैकपॉट लगने के बाद से सोमराजन के पास उसके मित्रों एवं प्रियजन के फोन लगातार आ रहे हैं. अब उसका कहना है कि इस रकम का बंटवारा हम बराबर करेंगे.

13 साल पहले गया था विदेश

सोमराजन ने कहा, ‘मैं 2008 से यहां हूं. मैंने दुबई टैक्सी (Dubai Taxi) और अन्य कंपनियों के साथ चालक के रूप में काम किया. पिछले साल मैंने एक कंपनी में चालक सह विक्रेता के रूप में काम किया, लेकिन वेतन कटने के कारण मेरे लिए जीवनयापन मुश्किल था.’

उसने कहा, ‘हम कुल 10 लोग हैं. मेरे बाकी साथी भारत, पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश से हैं. वो सभी एक होटल की पार्किंग में काम करते हैं. हमने ‘दो खरीदों एवं एक मुफ्त पाओ’ पेशकश के तहत टिकट खरीदा था. हम सबने 100 दिरहम दिए. टिकट 29 जून पर मेरे नाम पर लिया गया. 

LIVE TV

 

.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button